Top Ad

Etawah Lion Safari News: शेरनी जेसिका ने दो शावकों को जन्म दिया ,4 बार बानी माँ



                                    Etawah Lion Safari News: शेरनी जेसिका ने दो शावकों को जन्म दिया ,4 बार बानी माँ





Etawah Lion Safari इटावा लायन सफारी के शुरू मे जब कई शेर -शेरनियों की मृत्यु हो गयी तो UP प्रसासन काफी चिंतित थे लेकिन 2015 मे जब पहले शावक का जन्म हुआ उसके बाद तो मनो लायन सफारी मैं ख़ुशी की लहर दौड़ गयी | 

हाल ही मैं जेसिका नाम कि शेरनी ने एक साथ दो शावकों को जन्म दिया है जिसके साथ ही लायन सफारी मैं कुल 9
छोटे छोटे शेर के बच्चे हो गए हैं ,इनमे से 8 बच्चे मादा शेरनी जेसिका के हैं और 1 जेनिफर का है | 

काफी लम्बे समय से डॉक्टरों का बड़ा दल जेसिका की देखभाल कर रहा था और उनके जन्म कि मनमोहक तस्वीरें इटावा लायन सफारी के cctv camera मैं कैद  कर ली| 

यहाँ के अधिकारी और डॉक्टर जेसिका को लायन सफारी कि शान मानते हैं ,इसलिए उसके सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये जाते हैं ताकि उसे किसे तरीके की दिकक्त न हो

3 शेर जायेंगे गोरखपुर - योगी आदित्यनाथ का गढ़ कहे जाने वाले गोरखपुर मैं 3 शेरों को वहां के बने चिड़िया
घर मैं ले जाने की सारी फॉरमैलिटी पूरी कर दी गयी हैं।

वहां के चीफ हेड सुदीप गर्ग से बात करते हुए पता चला की वहां के चिड़िया घर का निर्माण 7 januray तक पूरा हो जायेगा , और 14 january को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों इसका उद्घाटन कराने की तयारी हो रही  है 

अगर आपको  Etawah Lion Safari के बारे में और जानना है तो नीछे दिए गए लिंक पर क्लिक करे | 







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ