Top Ad

Top 3 Best Chemistry Teacher in Etawah: इटावा के बेस्ट केमिस्ट्री टीचर




Top 3 Best Chemistry Teacher in Etawah:  इटावा  के बेस्ट केमिस्ट्री टीचर







हेलो दोस्तों आज हम आपको इटावा के बेस्ट केमिस्ट्री टीचर(Etawah best chemistry Teacher) बताने जा रहे | यदि आप कक्षा 11 /12 के विद्यार्थी है आपका जानने वाला  है तो आपके लिए ये बेस्ट आर्टिकल  और आप विद्यार्थीओ के लिए Etawah best chemisrty teacher से पढ़ सकते है | 



Best Chemistry Teacher in Etawah #1: Gaurav Chaudhary -




इटावा के सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली Best Etawah chemistry teacher हैं,कई वर्षों से लगातार इटावा जिले के chemistry toper गौरव सर की कोचिंग से ही निकल रहें हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाज़ा इससे ही लगाया  सकता कि उन्हें कई बार इटावा के बड़े-बड़े स्कूल सिर्फ एक क्लास पढ़ाने
के हज़ारों रूपए देते हैं।

बहुत साल पहले उन्होंने यह कोचिंग चौगुर्जी के छोटे से कमरे से शुरू की थी ,बाद मैं बच्चों को उनके पढ़ाने का तरीका पसंद आने लगा और देखते-ही -देखते बच्चों के बड़े बड़े बैच चलने लगे।
बाद मैं बच्चों की सुविधा के लिए उन्होंने अपने घर पर ही पढ़ाना सुरु कर दिया , जो कि चौगुर्जी से थोड़ी दूर बलराम
सिंह चौराहे पर है| 
गौरव सर के पढ़ाने का तरीका बहुत ही शानदार है ,बच्चों से बात करके और बीच -बीच मैं काफी हसी मजाक भी करते हैं जिससे पड़ने मैं इंट्रेस्ट बना रहता है। वह अपना पूरा syllabus कम से कम 3 बार खत्म
करा देते हैं और लास्ट के month मैं NCERT के हर प्रसन का हल करा देते हैं ,इसके अलावा वह कुछ stanadard बुक को भी कराते हैं ,सबसे जादा मजा लास्ट मैं आता जब सर blackboard पर प्रसन करने के लिए बुलाते हैं.
कोरोना समय के चलते सर ने पूरी पढ़ाई digital कर दी है ,अब Gaurav Chaudhary(best  chemist  teacher of  etawah ) सर zoom app से सारी class लेते हैं।



Best Chemistry Teacher in Etawah #2: Jitendra Bhadoriya-



 


ऐसा कहना गलत नहीं होगा की Jitendra sir  इटावा के सबसे पुराने teacher मैं से हैं ,इसलिए इनके बैच मैं काफी ज्यादा भीड़ होती है।  जितेंद्र सर भी one of the best chemistry teachers in Etawah में से एक हैं | 

उनके पढ़ाने का तरीका सबसे अलग है वह चीजों को बहुत ही आसानी से और आराम से बताते हैं , वह केमिस्ट्री का पूरा sllaybus आराम से साल के अंत तक पूरा करा देते हैं क्यूंकि उनका कहना है जल्दी-जल्दी syllabus कराने से कुछ नहीं होता बच्चों को अच्छे से समझ आना चाहिए।
Jitendra सर मनमौजी और हसमुख सुभाव के हैं ,इसलिए वो बच्चों पे जादा रोक -टोक नहीं करते न ही जादा पढ़ाई को लेकर ताने मरते हैं किसी भी बच्चे को ,क्यूंकि उनका हमेसा से कहना रहता है कि जिसका पढ़ना है वो पढ़े जिसका नहीं पढ़ना न पढ़े।
Jitendra सर भी इस कोरोना काल मैं online classes ले रहें हैं ताकि किसे तरीके की दिककत न हो बच्चों को और उनका पढ़ाई मैं नुक्सान न हो | 



Best Chemistry Teacher in Etawah #3: Rajendra Singh Bhola-





CBSE  के बहुत कम लोगो ने इनके बारे मैं सुना होगा क्यूंकि यह UP board के धाकड़ टीचर हैं सर के पढ़ाने से लेकर बात - चीत का तरीका बहुत ही फनी है।

वे हमेसा कोसिस करते थे की बच्चों को chemistry रटनि न पढ़े इसलिए हमेसा न्यू -न्यू examples ढूंढ के लाते थे और और बच्चों को ज्यादा से ज्यादा समझ आये ऐसी कोशिश करते है |  
उनका पढ़ाने का एक अलग तरीका है वो हर sunday को टेस्ट लिया करते थे क्यूंकि वो कहते थे इससे revision होता रहता है और साथ ही साथ ये भी पता चलता है कौनसा बच्चा कितनी पढ़ाई कर रहा है ,जिससे वह हर बच्चे पे पूरी नजर रखते थे , टेस्ट मैं अच्छा करने वाले बच्चों को वो चॉक्लेट भी दिया करते हैं।

वैसे तो सर बहुत सांत सुभाव के थे लेकिन गुस्सा आने पर स्टूडेंट को क्लास से बाहर निकल देते थे।
बैसे वह इटावा के K .K. D .C कॉलेज मैं लेक्चरर थे। student -teacher का रिलेशन और अंडरस्टैंडिंग सबसे अलग होती है जिसमे कोई 1 ,2 या 3 नहीं होता कई बार ऐसा होता है की हमे बड़े -बड़े teachers की बातें समझ नहीं आती लेकिन किसी कम फेमस टीचर से अच्छे से समज अत है तो इसलिए मेरा मानना है की आपको भेड़ चल मैं न जाकर ऐसे top chemistry teacher in  etawah  से पड़ना चाहिए जिससे आपको सबसे आदिक समज आता हो।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ